[gtranslate]
Country

गुर्जर के बहाने 169 विधायको ने की सरकार की घेराबंदी,गाजियाबाद के डीएम एसएसपी तलब

कल उत्तर प्रदेश की विधानसभा में अप्रत्याशित रूप से घटी घटना ने सूबे की राजनीति में उथल पुथल मचा दी है। लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर के साथ ही प्रदेश के 169 विधायको ने प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट किया है। बताया जा रहा है कि गुर्जर सहित भाजपा के 169  विधायको ने सरकार के समक्ष अपने अपने क्षेत्र के डीएम और एसएसपी के खिलाफ शिकायते दी है। बहरहाल, कल नंदकिशोर गुर्जर के साथ सरकार के खिलाफ लामबंद हुए 200 विधायको की एकता देख सरकार घबरा गयी है।  जिसके चलते तत्काल प्रभाव से गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी को सीएम कार्यालय में तलब किया गया है। योगी सरकार विधायक गुर्जर पर लगे केस के संबंध में जल्दी ही कोई निर्णय ले सकती है।

यह भी पढ़े : भाजपा के 200 विधायक गुर्जर के समर्थन में,अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत

भाजपा के 200 विधायक गुर्जर के समर्थन में,अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत

गुर्जर प्रकरण पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात्रि में ही संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से विधानसभा की घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की । जंहा भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर की समस्या को सुना और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। वहीं गुर्जर ने अपनी पीड़ा सुनाते हुए अपने क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मनमानी की शिकायत भी दर्ज कराई है। इनमे जिलाधिकारी और एसएसपी शामिल है।
​सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि बीजेपी विधायक ने यह कहा है कि जनप्रतिनिधियों से भी सम्मानजनक व्यवहार नहीं होता है । मुख्यमंत्री ने सदन में घटित घटना को लेकर नाराजगी जताई तो गुर्जर ने कहा कि उन्होंने केवल अपनी बात के लिए समय मांगा था । वह सदन के भीतर अपनी पीड़ा बयां करना चाहते थे क्योंकि उनकी सुनवाई नहीं हो रही थी । इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के अलावा गन्ना मंत्री सुरेश राणा, विधायक सुनील शर्मा, योगेश धामा व अजितपाल त्यागी भी मौजूद थे ।
आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि विधानसभा के कुछ सदस्यों ने अपनी कठिनाइयां हमें बताई हैं । वहीं इस बात पर भी गौर फ़रमाया गया कि उनकी शिकायतों के निस्तारण का आश्वासन दिया है । जंहा किसी भी सदस्य को यदि कोई कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है तो समस्या अपने स्तर से हल कराने की कोशिश की जाएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा कि प्रदेश के 169 विधायकों ने डीएम, एसपी को बुलाकर कार्रवाई की मांग की है । विपक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि सरकार आज कार्रवाई नहीं करेगी तो फिर धरना दिया जाने वाला है ।

You may also like

MERA DDDD DDD DD