[gtranslate]
Country

‘इलाहाबाद हाईकोर्ट’ में 11 जजों की नियुक्ति

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद हाईकोर्ट में 11 जजों को हाईकोर्ट के जस्टिस के तौर पर नियुक्त के लिए सुप्रीम कोर्ट के काॅलिजियम ने मंजूरी दे दी है। सुप्रीमकोर्ट के काॅलिजियम ने इसको लेकर चार फरवरी को एक बैठक में। इन नामों को हाईकोर्ट के जस्टिस के तौर पर नियुक्त करने का निर्णय लिया है। प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक एक फरवरी तक इलाहाबाद हाईकोर्ट के सभी सेंक्शन पद 160 में 96 जज काम कर रहे हैं जबकि 64 पद खाली हैं। इनमें से 11 नामों को हाईकोर्ट के जस्टिस के लिए मंजूरी दी गई है। इसमें शामिल जजों का नाम मोहम्मद असलम, अनिल कुमार गुप्ता, अनिल कुमार ओझा, सादना रानी ठाकुर, ओम प्रकाश त्रिपाठी, नवीन श्रीवास्तव, उमेश चंद्र शर्मा, सैयद आफताब हुसैन रिजवी, अजय त्यागी, सैयद वैज मियां और अजय कुमार श्रीवास्तव आदि हैं।

वहीं कोलकाता हाईकोर्ट के लिए सुप्रीमकोर्ट काॅलिजियम ने आठ जूडिशियल आफिसरों का नियुक्त करने के लिए दे दी है। मंजूर किया है। इन सभी जजों के नाम में शामिल इन जजों का भी है। केडी भूटिया, रवींद्र सामंता, सुगातो मजूमदार, अनन्य बंदोपाध्याय, राय चट्टोपाध्याय, बिवास पटनायक, शुभेंदू सामंता और आनंद कुमार मुखर्जी आदि नाम इसमें शामिल हैं। सुप्रीमकोर्ट काॅलिजियम ने कर्नाटक हाईकोर्ट के जस्टिस के तौर पर तीन नामों को शामिल किया है।

इनमें एडवोकेट आदित्य सोढ़ी के अलावा दो जूडिशियल आॅफिसर राजेद्र बाडामिकर और काजी जे. मोहिउद्दीन का नाम शामिल है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जस्टिस के तौर पर दो नामों की मंजूरी दी गई है। इनमें इनमें एडवोकेट नरेंद्र कुमार वैश्य और जूडिशियल आॅफिसर नरेश कुमार चंद्रवंशी का नाम हाईकोर्ट के जस्टिस के तौर पर एप्रूव्ड किया गया है। इन सभी जजों को मिलाकर 24 नामों का पारंपरिक तौर पर ऐलान

You may also like

MERA DDDD DDD DD