Country

सांसद डाॅ जितेंद्र सिंह ने अदीबा को गोद लिया

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री एवं ऊधमपुर-डोडा के सांसद डाॅ ़जितेंद्र सिंह ने तीन साल की अदीबा को गोद ले लिया है। सांसद ने अदीबा के पालन-पोषण और शिक्षा का खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली है। अदीबा ने एक जुलाई को किश्तवाड़ के केशवान इलाके में हुए सड़क हादसे में अपने मां-बाप और भाई को खो दिया था। इस हादसे में अदीबा में परिजनों सहित 35 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 16 लोग घायल हो गए थे।

डाॅ ़जितेंद्र सिंह ने बच्ची को गोद लेने के फैसले के संबंध में जम्मू के डिविजनल कमिश्नर संजीव वर्मा को आश्वासन कर दिया है। डाॅ ़ जितेंद्र अदीबा के इलाज के साथ-साथ उसकी शिक्षा का खर्च भी उठाएंगे। राज्य सरकार भी अदीबा को पंद्रह साल का होने तक प्रति माह 1200 रुपये की आर्थिक सहायता देगी। सरकार ने यह फैसला राज्यपाल सत्यपाल मलिक के निर्देश पर लिया है। इसके अलावा किश्तवाड़ के अतिरिक्त जिलाधीश को अदीबा का संरक्षक बनाया गया है।

शिक्षा के लिए गोद लेने का सिलसिला ये पहली बार नहीं है। निरपुड़ा गांव के दयानंद आर्य वैदिक कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में भारतीय युवा ग्रामीण विकास समिति ने बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया। समिति ने 14 बच्चों को गोद लिया और स्कूल में एक साल की फीस जमा कराई।

संयोजक मास्टर राजकुमार व चैधरी देशिंद्र सिंह राणा ने बताया कि समिति ने जरूरतमंद बच्चों के उच्चे शिक्षा देने के लिए और उसके भविष्य सवारने के लिए, निशुल्क शिक्षा दिलाने का संकल्प लिया है।

You may also like