[gtranslate]
Country

जैक मा फाउंडेशन , मास्क वेंटिलेटर भेजकर कर रही है भारत की मदद

चीन के जैक मा और अलीबाबा फाउंडेशन ने मदद का एक बड़ा कदम उठाया है। भारत में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच भारत की सख्त जरूरतों को देखते हुए फाउंडेशन ने प्रोटेक्टिव गियर्स, फेस मास्क और वेंटिलेटर्स की खेप भेजी है।जैक मा फाउंडेशन की ओर से यह दूसरी बार सप्लाई है क्योंकि इससे पहले भी एक बार वहां से सप्लाई आ चुकी है।

भारत में इस समय कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक कुल मरीजों की संख्या लगभग 1658 तक पहुंच गई है जबकि मृतकों का आंकड़ा 49 है।

इस वायरस के संक्रमण के प्रसार की दर को देखते हुए भारत सरकार कई एहतियात के कदम सख्ती से उठा रही है।
22 मार्च यानी की जनता कर्फ़्यू के बाद एक बार फिर पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है और यहां तक कि ट्रेन, सड़क व हवाई सेवा सबकुछ ठप है।

कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में डॉक्टर जो इलाज में लगे हैं, उनके लिए प्रोटेक्टिव गियर्स भी बड़ी संख्या में चाहिए।देश का उत्पादन फिलहाल इतना नहीं कि इस कमी को पूरा किया जा सके।
इसे देखते हुए चीन के मशहूर बिजनेसमैन जैक मा के फाउंडेशन ने भारत की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है। फाउंडेशन ने प्रोटेक्टिव गियर्स के अलावा फेस मास्क, रेस्पिरेटरी और वेंटिलेटर्स की बड़ी खेप सप्लाई की है। इसकी जानकारी भारत में चीन के राजदूत सुन विडोंग ने दी है।
चीन से पहुंची सप्लाई को दिल्ली में रेड क्रॉस सोसायटी ने प्राप्त किया है।अब इस सप्लाई को देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजा जाएगा जहां डॉक्टर व इलाज में लगे अन्य स्टाफ इसे प्राप्त कर सकेंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD