fnYyh uks,Mk nsgjknwu ls izdkf'kr
चौदह o"kksZa ls izdkf'kr jk"Vªh; lkIrkfgd lekpkj i=
vad 50 02-06-2018
 
rktk [kcj  
 
सिनेमा
 
एक्ट्रेस दी वेडिंग

  • गुंजन कुमार

बॉलीवुड की ^नीरजा^ यानी सोनम कपूर आठ मई को ब्वॉयफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ शादी के बंधन में बंध गई। इसी के साथ करीब एक साल से सोनम की शादी को लेकर चल रहे गॉसिप पर विराम लग गया। सोनम इस वक्त अपने करियर के पीक पर हैं। पिछले साल ही उन्हें फिल्म ^नीरजा^ के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला है। ^नीरजा के अलावा ^प्रेम रतन धन पायो^ भी सुपरहिट रही है। अगले महीने उनकी फिल्म ^वीरे दी वेडिंग^ रिलीज होने वाली है। करियर के पीक पर बहुत ही कम अभिनेत्रियां विवाह बंधन में बंधती हैं। क्योंकि अमूमन कहा जाता है कि शादी के बाद अभिनेत्रियों को फिल्में मिलनी कम हो जाती हैं। लेकिन सोनम के अलावा कुछ और भी अभिनेत्रियां हैं] जिन्होंने अपने करियर के पीक पर शादी करने का साहसिक फैसला लेकर सबको चौंका दिया था। 

सोनम के फैंस के लिए खुशखबरी यह है कि वे शादी के बाद भी अपना फिल्मी सफर जारी रखेंगी। सोनम अपने काम को लेकर बहुत पजेसिव हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि शादी के चार&पांच दिन बाद ही वो कान फिल्म फेस्टिवल में नजर आएंगी। उसके बाद सोनम अगले महीने रिलीज हो रही ^वीरे दी वेडिंग^ के प्रमोशन में जुट जाएंगी। मार्च महीने में अक्षय के साथ उनकी फिलम ^पैडमेन^ रिलीज हो चुकी है। इस साल उनकी चार और मूवी रिलीज होने वाली हैं। जिसमें ^वीरे दी वेडिंग^] रणवीर कपूर के साथ संजय दत्त की बायोपिक फिल्म ^संजू^] ^बैटल ऑफ बिटोरा^ और अपने पापा अनिल कपूर के साथ ^एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा^ में भी दिखेंगी। अब देखना ज्यादा महत्वपूर्ण है कि सोनम कैसे वैवाहिक जीवन के साथ करियर को बैलेंस करती हैं। क्योंकि कई अभिनेत्रियों ने शादी के बाद लंबे समय तक के लिए बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। सोनम से पहले भी कई अभिनेत्रियों ने अपने करियर के पीक में शादी कर ली थी। यहां पर हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं।

अनुष्का शर्मा % बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के साथ अनुष्का शर्मा ने ^रब ने बना दी जोड़ी^ (२००८) से डेब्यू किया था। वह फिल्म सुपरहिट रही। इसके बाद उन्होंने ^बैंड बाजा बारात^] ^जब तक है जान^ और ^पीके^ जैसी सुपरहिट फिल्में दीं। २०१५ में उन्होंने फिल्म ^एनएच १०^ से प्रोडक्शन डेब्यू किया। यह फिल्म अनुष्का के प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट की पहली फिल्म थी। साल २०१६ में ^ऐ दिल है मुश्किल^ और ^सुल्तान^ में अनुष्का की जमकर तारीफ हुई। दिसंबर २०१७ में करियर के पीक में अनुष्का ने क्रिकेटर विराट कोहली से शादी कर ली। उन्होंने दूसरी अभिनेत्रियों की तरह करियर से ब्रेक या विदाई नहीं ली। शादी के बाद वो अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म ^परी^ में नजर आईं। अनुष्का पूरी तरह से एक्टिव हैं और फिलहाल वरुण धवन के साथ ^सुई&धागा^ की शूटिंग में बिजी हैं।

करीना कपूर खान % कपूर खानदान की चुलबुली गर्ल करीना कपूर ने ^रिफ्यूजी^ से बॉलीवुड में कदम रखे थे। वर्ष २०१२ में सेफ अली खान के साथ सात फेरे लेने के पहले करीना ने कई सुपरहिट मूवी दीं। जिसमें ^अशोका^] कभी खुशी कभी गम^] ^चमेली^] ^ओंकारा^] ^जब वी मेट^] ^३ इडियट्स^ जैसी कई फिल्में शामिल हैं। जब वह पीक पर थी तभी उन्होंने अभिनेता सेफ अली खान से शादी की ली। शादी के बाद भी करीना ने कुछ फिल्में की हैं मगर उनकी तादाद बहुत कम है।  

एश्वर्या राय बच्चन % विश्व सुंदरी का ताज १९९४ में पहनने के बाद एश्वर्या राय ने बॉलीवुड में कदम रखा। उनकी सबसे पहली फिल्म तमिल में आई थी। पहली हिंदी मूवी ^और प्यार हो गया^ ज्यादा सफल नहीं रही। १९९८ में ^जींस^ से एश्वर्या को सफलता मिली। उसके बाद तो उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी। जिसमें ^ताल^] ^हम दिल दे चुके सनम^] ^देवदास^ जैसी बंपर हिट वाली मूवी थी। साल २००६ में एश्वर्या ने ^धूम २^ के साथ कई और फिल्म की। जो हिट रही। इसके अगले साल ही एश्वर्या ने अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। कुछ दिनों तक उन्होंने फिल्में की मगर फिर वे सक्रिय नहीं रह सकीं। अब एक बार फिर एश्वर्या बॉलीवुड में सक्रिय हो रही हैं।

काजोल % सांवली रंगत वाली काजोल ने ^दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे^] ^कभी खुशी&कभी गम^] ^कुछ&कुछ होता है^] ^करण&अर्जुन^ और ^बाजीगर^ जैसी सुपर&डुपर हिट फिल्में दी हैं। बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस की कुर्सी पर काबिज रहते हुए जब काजोल ने शादी का ऐलान किया तो हर कोई हैरान रह गया। हालांकि अच्छी बात यह है कि अजय देवगन से शादी के बाद भी उन्होंने काम करना जारी रखा। काजोल ने शादी के बाद माई नेम इज खान और ^दिलवाले^ जैसी फिल्में की जो सुपरहिट साबित हुईं।

असिन % असिन ने ^गजनी^] ^रेडी^] ^खिलाड़ी ७८६^ और ^हाउसफुल २^ जैसी सक्सेसफुल फिल्में दी थीं। यही नहीं वो साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना&माना नाम हैं। असिन ने माइक्रोमैक्स के को फाउंडर राहुल शर्मा से २०१६ में शादी कर ली थी। शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड से विदा ले ली। पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने एक बेबी ब्वॉय को जन्म दिया। 

भाग्यश्री % फिल्म ^मैंने प्यार किया^ की ब्लॉकबस्टर सक्सेस के बाद अचानक से एक्ट्रेस भाग्घ्यश्री ने १९ साल की उम्र में शादी कर ली। पहली ही फिल्म से भाग्यश्री को जो नाम और शोहरत मिली थी वैसा बहुत कम लोगों के नसीब में होता है। हालांकि इन सब के बावजूद प्यारे से चेहरे वाली भाग्यश्री ने एक्टर से प्रोड्यूसर बने हिमालय डसानी के साथ सेटल होना बेहतर समझा।

नीतू सिंह % नीतू सिंह अपने टाइम की सक्सेफुल एक्ट्रेस थीं। उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस करीब २० फिल्मों में काम किया होगा। ऋषि कूपर को डेट करने के बाद वो २१ साल की उम्र में सात फेरों के बंधन में बंध गईं। नीतू कपूर की गिनती बॉलीवुड की लिस्टर्स में होती थी] इसके बावजूद जब उन्होंने करियर के ऊपर शादी को चुना तो उनके चाहने वाले हैरान रह गए थे।

नम्रता शिरोडकर % ^वास्तव^ और ^ब्राइड एंड प्रेज्युडिस^ जैसी फिल्में देने वाली नम्रता शिरोडकर की गिनती उन ग्लैमरस अभिनेत्रियों में होती थी] जिनके लाखों दीवाने थे। साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी करने के बाद नम्रता अचानक गायब हो गईं। फिलहाल नम्रता पति और दो बच्चों के साथ बेहद खुश हैं।

सायरा बानो % गुजरे जमाने की एक्ट्रेस सायरा बानो धीरे& धीरे सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही थीं। उन्होंने बॉलीवुड को ^पड़ोसन^] ^जंगली^ और ^झुक गया आसमान^ जैसी बेहतरीन फिल्में दीं। इसके बावजूद २२ साल की छोटी उम्र में उन्होंने ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार के साथ ब्याह रचा लिया।

 

मेट गाला में दीपिका

पद्मावती फेम दीपिका पादुकोण  न्यूयॉर्क के सबसे बड़े जश्न मेट गाला २०१८ का हिस्सा बनीं। यहां वह रेड कलर के गाउन में मीडिया के सामने आईं। इस प्रोग्राम में दीपिका दूसरी बार शामिल हुई हैं। दीपिका ने फिल्म ^एक्सएक्सएक्सः रिर्टन ऑफ एक्सजेंडर केग^ से हॉलीवुड में डेब्यू किया था। जिसके बाद वह मेट गाला २०१७ का हिस्सा बनीं थीं। पिछले साल उनके लुक्स के लिए उन्हें काफी नेगेटिव रिस्पॉन्स मिला था। इस बार दीपिका ने अपनी ड्रेस और अपने स्टाइल से फैन्स को निराश नहीं किया। दीपिका के इस गाउन को प्रबल गुरुंग ने डिजाइन किया है। हेयर स्टाइलिस्ट हैरी जोश ने उन्हें इस बार लुक दिया है। वह जल्द ही गाला की अपनी जर्नी खत्म करने के बाद कान फिल्म फेस्टिवल में नजर आएंगी।

gunjan@thesundaypost.in

 

 
         
 
ges tkus | vkids lq>ko | lEidZ djsa | foKkiu
 
fn laMs iksLV fo'ks"k
 
 
fiNyk vad pquss
o"kZ  
 
 
 
vkidk er

,क्या उत्तराखंड में ऐसी कोई सरकार आयेगी जो जंगलों को जलने से रोक सके

gkW uk
 
 
vc rd er ifj.kke
gkW & 1%
uk & 23%
 
 
fiNyk vad

  • दिकदर्शन रावत

प्रिया शर्मा की कहानी में कई पेंच हैं] कई ऐसे मोड़ हैं] पूरे प्रकरण में कोहरे की इतनी गहरी परत है] जिसके चलते सच को तलाश पाना खासा मुश्किल काम

foLrkkj ls
 
 
vkidh jkf'k
foLrkkj ls
 
 
U;wtysVj
Enter your Email Address
 
 
osclkbV ns[kh xbZ
2227553
ckj