fnYyh uks,Mk nsgjknwu ls izdkf'kr
चौदह o"kksZa ls izdkf'kr jk"Vªh; lkIrkfgd lekpkj i=
vad 23 25-11-2017
 
rktk [kcj  
 
आईना  
 
कूड़ादान ?kksVkyk

कोटद्वार नगर पालिका का कूड़ेदान ?kksVkyk अब लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। नगर के लोगों के जुबान पर कूड़ेदान की चर्चा तेज होने लगी है। शहर भर में इस \kksVkys का विरोध हो रहा है। जिसमें अब कांग्रेस कार्यकर्ता भी कूद पड़े हैं। इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने झंडा चौक पर नगर पालिका के खिलाफ पुतला दहन किया और जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि जिस कूड़ेदान की बाजार में महज ७०&८० रुपए कीमत है उसको २९८ रुपए कीमत दिखाई जा रही है जो सीधे&सीधे लाखों रुपए का ?kksVkyk साफ नजर आ रहा है। इस मामले की प्रशासनिक जांच की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि नगर पालिका में लगातार कई \kksVkys हो चुके हैं लेकिन इस पर किसी प्रकार का अंकुश लगाने का प्रयास नहीं किया जा रहा है। उन्होंने पालिका अध्यक्ष पर भाजपा से नजदीकियां बढ़ाकर फायदा उठाने का भी आरोप लगाया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राकेश मित्तल का आरोप है कि कोटद्वार के लोगों को नगर पालिका द्वारा दिए गए कूड़ेदान से कूड़े की बू की जगह अब \kksVkys की बू से दो&चार होना पड़ेगा। नगर पालिका को सरकार द्वारा लगभग ४५००००० रुपए का बजट कूड़ेदान के लिए दिया गया था जिसमें नगर पालिका द्वारा कूड़ेदान मंगवाए भी गए लेकिन लोगों ने कूड़ेदान की कीमत को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। खुद पालिका के सभासद मानते हैं कि जो कूड़ेदान नगर पालिका द्वारा २९० रुपए की कीमत पर मंगवाए गए हैं उनकी बाजार में ब्रांडेड कंपनी गंगा द्वारा पता किए जाने पर १०० से १२० रुपये कीमत बताई जा रही हैं। \kfV;k क्वालिटी के कूड़ेदान नगर पालिका द्वारा मंगाए गए हैं जो महज अधिकतम मूल्य ७०&८० रुपए के बीच आराम से कहीं भी मिल सकते हैं।

भाजपा के पक्ष में जुटे रहे

हिमाचल प्रदेश में उत्तराखण्डवासियों की भी काफी संख्या है। उत्तराखण्ड भाजपा से जुड़े कार्यकर्ता इनके वोटों को अपने पाले में लाने के लिए जुटे रहे हैं। भाजपा प्रवासी प्रकोष्ठ] उत्तराखण्ड प्रदेश के संयोजक गिरीश बलूनी ने हिमाचल में रह रहे तमाम उत्तराखण्डवासियों से अपील की कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ^सबका साथ] सबका विकास^ जैसे महत्वपूर्ण विचार और स्वच्छ शासन&प्रशासन के लिए भाजपा को वोट दें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की योजनाएं देश और हिमाचल की जनता को पसंद हैं। लोग बड़े उत्साह से भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे। बलूनी ने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही प्रेम कुमार धूमल भी हिमाचल में बेहतर और स्वच्छ सरकार देने में सक्षम हैं। राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए जनता भाजपा को ही सत्ता सौंपेगी। उन्होंने खास तौर पर उत्तराखण्डवासियों से अपील की कि वे भाजपा के पक्ष में मतदान करें।

व्यापार la\k की बैठक

गंगोलीहाट ¼पिथौरागढ़½ के नवनियुक्त व्यापार la\k की पहली बैठक होटल साह में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यापार la\k के अध्यक्ष हरीश धानिक ने कहा कि la\k की प्राथमिकता गंगावली महोत्सव को पुनः शुरू कराने की है। व्यापारियों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि साप्ताहिक अवकाश हर रविवार को रहेगा। मंगलवार को नाई व मीट की दुकानें बंद रहेंगी। पुलिस के सहयोग से बाजार के दोनों तरफ पार्किंग व्यवस्था की जाएगी। गंगोलीहाट में बाइपास बनाने के लिए जल्दी ही सरकार को व्यापार la\k की तरफ से पत्र भेजा जाएगा। बैठक का संचालन महासचिव केदार सिंह ने किया। बैठक में व्यापार la\k के मुख्य संरक्षक प्रदीप पंत] उपाध्यक्ष संजय रावल] कोषाध्यक्ष कमलेश उप्रेती] संरक्षक किशन उप्रेती सहित दर्जनों व्यापारी उपस्थित थे।


ट्वीटर

Dr Kumar Vishvas @DrKumarVishwas

सांस बंद #smog के कारण\ आइए ४०० साल पुराने ताजमहल जैसे विषयों पर लड़ मरें या कुत्ता&गधा&गाय पर चर्चा करें। सांसों का क्या है आती&जाती रहती हैं


शिशिर f^kf^kj \kkVik.Ms @ApnaBharatMahan 

ये सवाल बिल्कुल सही हैजवाब है] मैं तो केंद्र& दिल्ली सरकार दोनों को जिम्मेदार मानता हूं] लेकिन ^आप^ तो केवल केंद्र को दोषी मान रहे हैं।


सिद्धार्थ पाण्डे @PandeyZee_दिल्ली को प्रदूषण से बचाने के लिए आपने अब तक क्या किया


Pardeep basdehra @PardeepBasdehra

आप समस्या बता के सिर्फ तंज कस सकते हैं हल नहीं।

CS Manish Singh @Manishsinghcs

अत्यंत दुखद है कि हम आवश्यक मुदों को तयाग कर अनावश्यक मुद्दों पर ही बात/काम कर रहे हैं।


Harish Rawat@harishrawatcmuk

दो करोड़ नौकरियां देने का वादा करने वाली मोदी सरकार ने नोटबंदी से लाखों देशवासियों का रोजगार छीन लिया फिर भी जश्न!


Sunil Bisht @SunilBi36047876 

सर जी तो आपने कौन सा रोजगार दिया था] पांच साल तो आपकी भी सरकार थी उत्तराखण्ड में और आप भी सीएम थे।


Kuldeep Gangwar@Kuldeep23121095 

दस करोड़ रोजगार देने वालों ने ही रोजगार छीन लिया। यह कैसा अन्याय है भारत की जनता के साथ। फिर भी आज मोदी जी जश्न मना रहे हैं। वाह वाह मोदी जी। मोदी सरकार हर मोर्चे पर बिफल रही है। और अपनी बिफलता छुपाने के लिए देश को राम के नाम पर गुमराह कर रही है।

फेसबुक

काशी सिंह ऐरी % रिस्पना का पुनरोद्धार स्वागत योग्य कदम है] लेकिन सदानीरा काली] गोरी] सरयू] रामगंगा जैसी नदियों को पंचेश्वर में दफन करना भी सोचनीय विषय है।

सुबोध पोखरियाल % खाली ढोंग करना जानते हैं ये लोग।

पवन नेगी % गुरु जी एक काम तो होने दो। बड़े काम एक ही दिन में नहीं हो जाते। कई साल लगते हैं। जैसे राज्य बनने में कई साल और आंदोलन हुए। कोई भी योजना विनाशकारी नहीं होती। दुर्भाग्य है उत्तराखण्ड का सभी पहाड़ी अपने प्रदेश की सभी योजनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण मानते हैं। विरोध हो हम भी विरोध में आपके साथ हैं] पर प्रदेश में आज वे लोग विरोधी हैं जो अपना राजनीतिक भविष्य बचाने के लिए योजनाओं को बली का बकरा बना रहे हैं। और तो और जिन्होंने अपनी मैट्रिक भी बड़ी मुश्किल से पास की है। वो भी प्रदेश में पर्यावरणविद बनकर \kwe रहे हैं।

उमेश जोशी % कुमाऊं के पहाड़ियों को पानी के लिए भी तरसाने की दूरगामी योजना है पंचेशवर बांध। इससे पहले सीमेंट फैक्टरी का प्रस्ताव भी इन पहाड़ियों की हरियाली को नष्ट करने का षड्यंत्र ही कहा जाएगा। पहाडों को जरूरत है छोटी पनबिजली परियोजनाओं की] द्घराटों की] फल&फूल] जड़ी&बूटी] चाय] अखरोट के उत्पादन एवं विपणन की] जंगली जानवरों से लोगों एवं फसलों की सुरक्षा की] अच्छी यातायात व्यवस्था की जो कम समय में उनके उत्पादों को बाजार में पहुंचा सके। पहाड़ों को जरूरत है प्रदूषण रहित उद्योगों की जो यहां के युवक& युवतियों की शिक्षा के अनुरूप रोजगार देने में समर्थ हों तथा पलायन कर गई जनता को आकर्षित करे। अच्छी शिक्षा का हब बने पहाड़] साहसिक पर्यटन की पहली पसंद बने हमारे पहाड़] पर विध्वंशकारी विकास से पहाड़ जितना बचे रहे तब तक ही पहाड़ी बचे रहेंगे। इसलिए यूकेडी की ये मुहिम सही लगती है।

चारू तिवारी % वैसे पर्यावरण को समझने के लिए पढ़ा&लिखा होने की जरूरत नहीं होती। नेगी जी अगर आप पंचेश्वर की बात कर रहे हैं तो वहां अपनी हिफाजत की लड़ाई गांव के अनपढ़ लोग लड़ रहे हैं। अपने को बचाने का la\kर्ष आम लोग करते हैं। पढ़े&लिखे तो अपने को बेचने में लगे रहते हैं। वैसे जो हालात बने हैं उसमें पढ़े&लिखे नहीं समझदार लोग चाहिए। बांध बनाने वाले सब पढे़&लिखे ही होते हैं। पढ़े&लिखे भी मूर्ख होते हैं और अनपढ़ भी समझदार।

पुष्कर सिंह धामी % सटीक जबाब! नेगी जी लगता है आपने भी पहाड़ से टाटा&बाय&बाय कर दी है। विकास के नाम पर। पहाड़ियों को बेदखल करने की साजिश हो रही है।

मनोज इस्तेवाल % रैबार आखिर किसके लिए\

 

पंकज सिंह अहर % ये रैबार कहीं कार&बार का जुड़वा भाई तो नहीं है\

दीप्ति नेगी % रैबार सरकार के लिए यही है बेरोजगारो को रोजगार दे।

राजेंन्द्र सिंह कुंवर ^फरियादी^ % रैबार का असल मतलब अब ये है कि किसी भी तरह जानता पर दबाव बना के रखो।

नंदन सिंह रावत % कल तक जो जगह&जगह \KWEते थे बाइट लेने वो सरकार के इनवेस्टमेंट सलाहकार आजतक

 

गिरीश इस्तेवाल %  ५७ विधायक जिता कर इन्हें भस्मासुर बना दिया गया है। अब खावा माछा।

देवेंद्र पंवार % मित्रों आओ मिलकर इस देवभूमि को माफियाओं] भ्रष्टाचारियों] बहारी मुस्लिमों के चुंगल से बचाने के लिए संकल्प लेकर आगे बढेंग़े।

 

जनाब ने फरमाया + + +

विकास कार्यों में विवाद पैदा न करें। अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में विवाद के चलते विकास कार्य प्रभावित होते हैं। अधिकारी और जनता आपसी सामंजस्य से कार्य करें।

भुवन चंद्र खंडूडी] पूर्व मुख्यमंत्री

एनएच \kksVkys में एसआइटी ने सिर्फ प्यादों पर जाल फेंका है] जबकि बड़े मगरमच्छों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

तिलकराज बेहड़] पूर्व स्वास्थ्य मंत्री 

उत्तराखण्ड में जन्म लेना गर्व की बात है। उत्तराखण्ड में जन्म लेने वालों में देवत्व का अंश विद्यमान है।  

स्वामी कैलाशानंद महाराज] महामंडलेश्वर 

सुप्रीम कोर्ट] हाईकोर्ट] सीपीसीबी और पूर्व जिलाधिकारी की रिपोर्ट रायवाला से भोगपुर तक गंगा में खनन को अवैध मान चुकी है। इसके बावजूद यहां खनन खोलना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा अनर्थ कभी नहीं हुआ।  स्वामी शिवानंद सरस्वती] परमाध्यक्ष मातृसदन 

 

 
         
 
ges tkus | vkids lq>ko | lEidZ djsa | foKkiu
 
fn laMs iksLV fo'ks"k
 
 
fiNyk vad pquss
o"kZ  
 
 
 
vkidk er

क्या मुख्यमंत्री हरीश रावत के सचिव के स्टिंग आॅपरेशन की खबर से कांग्रेस की छवि प्रभावित हुई है?

gkW uk
 
 
vc rd er ifj.kke
gkW & 70%
uk & 14%
 
 
fiNyk vad

अपूर्व जोशी % खसरा खतौनी हो चुकी है\

उसके बाद आखिलेश ने हमसे पूछा कि आप किसके साथ हैं। हमने कहा हम मुलायम सिंह के साथ हैं। तुम मुलायम के बेटे हो इसलिए तुम्हारे साथ

foLrkkj ls
 
 
vkidh jkf'k
foLrkkj ls
 
 
U;wtysVj
Enter your Email Address
 
 
osclkbV ns[kh xbZ
1916452
ckj