fnYyh uks,Mk nsgjknwu ls izdkf'kr
चौदह o"kksZa ls izdkf'kr jk"Vªh; lkIrkfgd lekpkj i=
vad 26 16-12-2017
 
rktk [kcj  
 
फेसबुक से
 
फेसबुक से---

Bharat Rawat : दीनदयाल के पर्दे से चंद्र सिंह गढ़वाली नहीं ढके जा सकेंगे] मुख्यमंत्री जी! आज पेशावर विद्रोह के नायक कामरेड चंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्यतिथि है। १ अक्टूबर १९७९ को वे इस दुनिया से रुखसत हुए थे---


Devendra Bisht :  बहुत सारगर्भित लेख लिखा है रावत जी वीरचंद्र सिंह जी की वीरता के आगे और उनके कारनामें के आगे दीनदयाल उपाध्याय जी बहुत छोटे हैं उपाध्याय जी भारतीय जनता पार्टी के हीरो हो सकते हैं लेकिन वीर चंद्र गढ़वाली जी कामरेड होकर भी पूरे उत्तराखंड ही नही पूरे देश के हीरो हैं कांग्रेस से जो भी भूल हुई लेकिन उन्होंने उनके नाम से ऐसी योजना जरूर बनाई जिससे उत्तराखण्ड के अनेक युवा वर्ग रोजगार पा रहे हैं।

 

Pancham Singh Rawat : आपने बहुत सटीक विश्लेषण किया है ऐसा लगता है कि सत्ता के इस खेल में नीतियां बनाने वाले वर्तमान मुख्यमंत्री के साथ काम जरूर कर रहे हैं लेकिन वे उनके धुर विरोधियों के लिए किसी न किसी रूप में रास्ता बना रहे हैं वर्ना ऐसा न होता।

 

Satish Saklani : बहुत सुंदर। सटीक स्पष्टीकरण के साथ आपने माननीय की बदनियती उजागर की है। शहीदों के साथ ऐसा भद्दा मजाक उचित नहीं मान सकते।

 

Balbir Singh Gusain : उत्तराखण्ड सरकार को नहीं लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। क्योंकि आने वाले समय में उत्तराखण्ड के लिए बहुत दिक्कत होने वाली हैं। हर जगह बाहर के लोग बसे हुए हैं। देहरादून में जाओ] कौन लोकल है वहां। बाहर के लोग पूछते हैं] गढ़वालियों से कौन डरता है। वहां पे हमलोग सच में एसटीडी हो गए हैं। यह बहुत बड़ी विडंबना है क्योंकि हम लोगों को उत्तराखण्डी बोलने में शर्म आ रही है।

 

TC Pathak : बीजेपी की मानसिकता कांग्रेस विरोधी रही है जहां कांग्रेस ने बुरा किया वो तो बुरा है ही पर अच्छे काम को भी बुरा कहना है कामरेड चंदन सिह जी जो ब्रिटिश काल से आजादी की लड़ाई लड़ी] वहीं आजादी के बाद भी देश के विकास के लिए la?k"kZ करते रहे। यदि किसी योजना की ?kks"k.kk चंदन गढ़वाली जी के नाम से हती है तो बीजेपी के महान सपूत जिन्होंने आजादी के लिए अपने प्राण निछावर किया कहां जाएंगे फ्री उनका नाम भी होना चाहिए अभी उनका राज्य है।

 

Hardev Negi : सही लेख लिखा है भैजी आपने। बीजेपी ने २०१७ के चुनाव मे कहा था कि अटल जी ने बनाया है] मोदी जी संवारेंगे। मेरा सवाल ये है कि अगर उत्तराखण्ड अटल जी ने बनाया है] तो फिर इंद्रमणि बडूनी ने क्या किया था।


Gajendra Kumar Pathak : हर साल पौधारोपण पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद जंगल का क्षेत्रफल ?kVus की यह खबर पूरे देश में पौधारोपण की हकीकत बयान करती है।---

 

Ravi Parihar : ये हम सब के लिए एक सबक है ---हमको इस विषय में सोचने की आवश्यकता है ---जरूरत है आने वाले कल के बारे में सोचने की---।

 

Rajiv Lochan Singh : वृक्षारोपण हरियाली की गारंटी हो ही नहीं सकता] ईमानदारी से किया जाये तब भी। आप पेड़ों का झुरमुट तो बना सकते हैं] जंगल नहीं बना सकते। फिर हमारे यहां तो वृक्षारोपण एक अच्छा धंधा रहा है।

 

Bhupal Bora : भ्रष्टाचार समस्या का मूल है। कूरी तो अमेरिका से ६५ के अकाल में अनाज के साथ आई ये हमारी मजबूरी थी। परंतु कालावासा तो हाल के वर्षों में आई। आयात निर्यात की स्पष्ट नीति के वावजूद खरपतवार युक्त अनाज खरीद का परिणाम है कि इस खरपतवार ने अधिकांश जंगल अपने चपेट में ले लिए हैं।

 
         
 
ges tkus | vkids lq>ko | lEidZ djsa | foKkiu
 
fn laMs iksLV fo'ks"k
 
 
fiNyk vad pquss
o"kZ  
 
 
 
vkidk er

क्या मुख्यमंत्री हरीश रावत के सचिव के स्टिंग आॅपरेशन की खबर से कांग्रेस की छवि प्रभावित हुई है?

gkW uk
 
 
vc rd er ifj.kke
gkW & 71%
uk & 15%
 
 
fiNyk vad

  • आकाश नागर

प्रदेश में माफिया ही नहीं] बल्कि सरकारी निर्माण एजेंसियां तक अवैध खनन में पीछे नहीं रही हैं। शासन-प्रशासन तक माफिया की पकड़ बताती है कि प्रदेश

foLrkkj ls
 
 
vkidh jkf'k
foLrkkj ls
 
 
U;wtysVj
Enter your Email Address
 
 
osclkbV ns[kh xbZ
1948128
ckj