fnYyh uks,Mk nsgjknwu ls izdkf'kr
चौदह o"kksZa ls izdkf'kr jk"Vªh; lkIrkfgd lekpkj i=
vad 26 16-12-2017
 
rktk [kcj  
 
सिनेमा
 
^ए जेंटलमैंन^ का टे्रलर

पिछले दिनों फिल्म ^ए जेंटलमैन^ ट्रेलर रिलीज किया गया। ट्रेलर के साथ इस फिल्म के दो गाने भी रिलीज किए गए। जैकलीन की यह पहली बॉलीवुड एक्शन फिल्म है। फिल्म के ट्रेलर में खूबसूरत नजारों के बीच जहां एक तरफ कार दौड़ती दिखाई दे रही है] वहीं दूसरी ओर गोलीबारी हो रही है। इससे साफ है कि फिल्म में एक्शन काफी जबरदस्त है। 

^ए जेंटलमैन सुंदर] सुशील] रिस्की^ के निर्माताओं ने फिल्म को कारगार मनोरंजक बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। रिलीज किए गए दो गीत में पहला गीत ^डिस्को-डिस्को^ हिट नंबर साबित हो रहा है। यह गीत डिस्को थीम पर आधारित है और सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलिन फनार्ंडीज के डांस ने इस गाने में चार चांद लगा दिए हैं। ^ए जेंटलमैन-सुंदर] सुशील] रिस्की^ ने अपने ट्रेलर से काफी प्रशंसा बटोरी है। राज निदीमोरू और कृष्णा डीके द्वारा निर्देशित और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत यह फिल्म २५ अगस्त को रिलीज होने के लिए तैयार है।

 

माधुरी पर सीरियल

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा पिछले २ सालों  से हॉलीवुड में धूम मचा रही हैं। अब देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित के जीवन पर सीरियल बनाने जा रही है। प्रियंका और माधुरी का नाम आखिरकार एक-साथ जुड़ ही गया। इसका निर्माण दोनों मिलकर कर रही हैं। यह धारावाहिक एबीसी नेटवर्क पर दिखाया जाएगा। इसी चैनल पर प्रसारित ^क्वांटिको^ से पश्चिमी देशों में प्रियंका के अभिनय की शुरुआत हुई थी। धारावाहिक में एक बॉलीवुड कलाकार की कहानी दिखाई जाएगी] जो दोहरी संस्कृति वाले अपने परिवार के साथ अमेरिका में बसती है और एक नीरस शहर में अपनी जीवनशैली का रंग भरने की कोशिश करती है। बॉलीवुड लेखक और ^जनरल हॉस्पिटल रू नाइट शिफ्ट^ जैसे कार्यक्रमों के लेखक श्रीराव इसकी पटकथा लिखेंगे और कार्यकारी निर्माता होंगे। इसमें दिखाया जाएगा कि माधुरी दीक्षित कैसे यूएस में अपने बायकल्चरल फैमिली के साथ सेटल हुईं। बता दें कि माधुरी डॉ श्रीराम नेने से शादी करने के बाद डेनवेर में सेटल हो गई थीं। काफी समय तक बॉलीवुड से दूर रहने के बाद वह फैमिली के साथ दोबारा मुंबई वापस आ कर रहने लगी और पिछले कुछ सालों से वह बड़े पर्दे के साथ ही छोटे पर्दे पर भी एक्टिव हैं। बता दें कि माधुरी इस प्रोजेक्ट की एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं वहीं उनके पति डॉ श्रीराम नेने भी इसका हिस्सा होंगे।

 

गलती से मिस्टेक

  • प्रतिभा शाह 

 

हाल ही में रीलिज हुई फिल्म ^जग्गा जासूस^ का एक गाना इन दिनों कुछ ज्यादा चर्चा में है। वह है- ^यही उमर है कर ले] गलती से मिस्टेक।^ अब कौन सी उम्र है जिसमें गलती से मिस्टेक कर ले। फिलहाल फिल्म में यह स्पष्ट नहीं होता है। फिर भी हम वृहद संदर्भ में प्रयास करेंगे ^किसी बगल वाली को मर्दानी खुशबू सुंद्घाने^ वाली ^उमर^ को समझने के लिए भले ही ^जग्गा जासूस^ से समझ न पाएं तो क्या] हिंदी सिनेमा में ऐसे ढेरों उदाहरण हैं जहां गलती से मिस्टेक हुआ है। लेकिन यह गलती से मिस्टेक ऐसा हुआ कि जिंदगी संवर गई। मतलब यह कि स्क्रीन पर एक साथ दिखने वाले ही आपस में ^प्यार^ करते हैं लेकिन यह सच नहीं है। हिंदी फिल्मों की कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी रही हैं जिन्हें अपने निर्देशक के साथ ही गलती से मिस्टेक ऐसा हुआ कि हमेशा के लिए एक-दूसरे के साथ हो गए। 

हिंदी सिनेमा की ^गलती से मिस्टेक^ वाली लंबी फेहरिस्त में  ऐसे भी डायरेक्टर्स हुए हैं जो पहले से शादीशुदा होने के बाद भी अपनी फिल्म की अभिनेत्रियों के प्यार की गिरफ्त में आ गए। कुछ ने तलाक देकर अभिनेत्रियों से शादी कर ली। इन सबकी प्रेम कहानी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही। शुरुआत करते हैं मीना कुमारी और कमाल अमरोही की शादीशुदा जिंदगी से। मीना कुमारी को शादीशुदा कमाल अमरोही से प्यार वाला ^गलती से मिस्टेक^ हो गया। लेकिन शायद उन्हें जो प्यार] सम्मान और अपनेपन की उम्मीद अमरोही से थी वह उन्हें नहीं मिला। कारण कि कमाल अमरोही शादीशुदा थे और कहीं न कहीं उनका प्यार अपनी पहली पत्नी और बच्चों के लिए भी था। फिर भी मीना कुमारी का अमरोही के प्रति प्यार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है। उन्होंने अपने जिंदगी के आखिरी पलों में अमरोही से अपनी यही इच्छा जाहिर की थी कि ^मेरी जिंदगी की आखिरी सांस तुम्हारी बांहों में निकले।^ और ऐसा हुआ भी। इसी तरह से ब्रिटिश मूल की भारतीय अभिनेत्री सोनी राजदान ने निर्देशक महेश भट्ट से १९८६ में शादी की थी। हालांकि महेश भट्ट की यह दूसरी शादी थी। उनकी पहली शादी से पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं तो सोनी राजदान से अलिया भट्ट और शाहीन भट्ट हैं। प्रोडूसर बोनी कपूर ने अपनी पहली बीवी मोना कपूर के होते हुए श्रीदेवी से शादी की थी। हालांकि श्रीदेवी बोनी कपूर से शादी के लिए अपने आप को तैयार नहीं कर पा रही थीं परंतु जिंदगी ने ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न कर दीं कि उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा और १९९६ में शादी कर ली।

^गलती से मिस्टेक^ अभिनेत्री कल्कि कोचलिन के जीवन में जुदा ?kfVr हुआ है। कोचलिन की मुलाकात अपने निर्देशक अनुराग कश्यप से फिल्म ^देवडी^ की शूटिंग के दरम्यान हुई। कोचलिन यहीं पर ^गलती से मिस्टेक^ कर बैठीं और शादी कर ली। अनुराग कश्यप की यह दूसरी शादी थी। इससे पहले इन्होंने फिल्म एडिटर आरती बजाज से २००२ में शादी की थी। लेकिन यह शादी बहुत समय तक न चल सकी और आपसी सहमति से २००९ में एक -दूसरे से तलाक ले लिए थे। हालांकि कल्कि कोचलिन से भी अनुराग कश्यप अब अलग हो चुके हैं और एक बार फिर अपने से २२ साल छोटी लड़की के प्यार में हैं।

डबल ^गलती से मिस्टेक^ वाली फेहरिस्त में दीप्ति नवल और प्रकाश झा भी शामिल हैं। प्रकाश झा को अपनी पहली ही फिल्म ^हिप हिप हुर्रे^ ¼१९८४½ की हीरोइन दीप्ति नवल से प्यार हो गया था और इस फिल्म के शूटिंग खत्म होने के पश्चात्‌ दोनों ने शादी कर ली थी लेकिन उनका यह साथ बहुत कम समय के लिए था। क्योंकि प्रकाश झा और दीप्ति नवल फिल्म ^दामुल^ के बाद अलग हो गए थे। इन कलाकारों की दिलचस्प जिंदगानी पढ़ अब आपको भी समझ में आ ही गया होगा कि क्या है ^यही उमर है करले गलती से मिस्टेक^।

 

 

 

 

 
         
 
ges tkus | vkids lq>ko | lEidZ djsa | foKkiu
 
fn laMs iksLV fo'ks"k
 
 
fiNyk vad pquss
o"kZ  
 
 
 
vkidk er

क्या मुख्यमंत्री हरीश रावत के सचिव के स्टिंग आॅपरेशन की खबर से कांग्रेस की छवि प्रभावित हुई है?

gkW uk
 
 
vc rd er ifj.kke
gkW & 71%
uk & 15%
 
 
fiNyk vad

  • गुंजन कुमार

^पद्मावती^ पर विवाद पिछले कुछ दिनों से लगातार चल रहा है। सोशल मीडिया से लेकर सड़कों पर राजपुताना खून उबलने को बेताब है। राजपुताना समाज और

foLrkkj ls
 
 
vkidh jkf'k
foLrkkj ls
 
 
U;wtysVj
Enter your Email Address
 
 
osclkbV ns[kh xbZ
1948159
ckj