fnYyh uks,Mk nsgjknwu ls izdkf'kr
चौदह o"kksZa ls izdkf'kr jk"Vªh; lkIrkfgd lekpkj i=
vad 50 04-06-2017
 
rktk [kcj  
 
आईना  
 
राजस्व समीक्षा बैठक

पौड़ी के जिलाधिकारी सुशील कुमार ने राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान श्रीनगर तहसील में आठ अमीन तैनात होने के बावजूद महज छह रुपए ही वसूली होने पर डीएम खासे नाराज दिखे। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। ऐसा न होने की दशा में अमीनों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज करने को भी कहा। विकास भवन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में जनपद के अधिकांश तहसीलों के एसडीएमए राजस्व अधिकारी व कार्मिकों ने भाग लिया। इस दौरान डीएम ने श्रीनगर लैंसडौन कोटद्वार क्षेत्र में राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में डीएम ने जनपद में अवैध खनन को भी गंभीरता से लिया। डीएम ने चारधाम यात्रा को देखते हुए संयुक्त टीमों का गठन कर सद्घन वाहन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। एसएसपी मुख्तार मोहसिन] सीडीओ विजय कुमार जोगदंडे] अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा] एसडीएम सदर केएस नेगी] थलीसैंण के एसडीएम कमलेश मेहता] श्रीनगर के एसडीएम मायादत्त जोशी आदि बैठक में शामिल थे।

प्रदेश को मिली सौगात

केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु और केंद्रीय कृषि  एवं किसान मंत्री राधा मोहन १३ मई को बदरीनाथ पहुंचे। यहां श्री हरि नारायण के दर्शन के बाद दोनों केंद्रीय मंत्रियों बदरीनाथ बस स्टैंड पर एक समारोह में भाग लिया। यह समारोह प्रदेश दो बड़ी सौगात की नींव रखने के लिए आयोजित किया गया था। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बहुचर्चित चारधाम रेलवे लाइन प्रोजेक्ट की नींव रखी तो केंद्रीय कृषि मंत्री ने कोठी में बनने वाले कृषि विज्ञान केंद्र केबीसी का शिलान्यास किया। केंद्रीय कूषि मंत्री राधा मोहन ने कहा कि हमने सीमांत क्षेत्र के किसान भाइयों के लिये कम संसाधन में अधिक उत्पादन करने] देशी वैज्ञानिक तकनीकी का ईजाद करने के लिए इस सेंटर को खासकर जोशीमठ में बनाया है। केंद्र सरकार ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन को अब बदरीनाथ केदारनाथ धाम से जोड़ने की मंजूरी दी है। इसी विसतार योजना के तहत अब यह रेल लाइन केदारनाथ के सोनप्रयाग तक और बदरीनाथ के जोशीमठ तक लाई जाएगी। साथ ही केंद्र सरकार ने जोशीमठ औली स्थित कोठी फार्म में केंद्रीय कूषि विज्ञान केंद्र की मंजूरी दी है। उत्तर रेलवे के तहत बनने वाले इस ब्राड गेज रेल लाइन का ब्यौरा कुछ इस तरह होगा। ३२७ किमी लंबी इस रेल लाईन के निर्माण के लिए करीब ४३ हजार २९२ करोड़ रुपये की लागत फाइनल लोकेशन सर्वे में करीब १२० करोड़ खर्च केंद्र सरकार ने जारी कर दिए हैं। फाइनल सर्वे का काम रेल विकास निगम को सौंपा गया है। बता दें कि इस परियोजना में कुल २१ स्टेशन बनेंगे] २७९ किमी लंबाई की ६१ सुरंगे और ५७ ब्रिज बनेंगे। बदरीनाथ धाम के लिये कर्णप्रयाग से जोशीमठ तक ७५ किमी लंबा रेल मार्ग बनेगा तो केदारनाथ के लिये चमोली के करीब ही सैकोट में स्टेशन बना रेलमार्ग बनाया जाएगा। सोनप्रयाग तक इस रूट की लंबाई ९९ किमी होगी। गंगोत्री धाम के लिए डोईवाला स्टेशम से रेल लाइन बिछेगी। यह मनेरी उत्तरकाशी तक कुल १३१ किमी लंबी होगी। यमुनोत्री धाम को भी गंगोत्री ट्रैक के निकट पालर स्टेशन से लाइन बिछेगी। 

निदेशक पर अवमानना का आरोप

नैनीताल हाईकोर्ट ने टिहरी हाइड्रो पावर कॉरपोरेशन के निदेशक पर अदालत की अवमानना करने  का आरोप तय किया है। निदेशक जीएस तोमर को ३१ मई तक जवाब दाखिल करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसी मामले में कोर्ट ने निदेशक के साथ उत्तराखण्ड तकनीकी विवि के कुलपति प्रो पीके गर्ग को उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। टीएचडीसी हाइड्रो पावर इंजीनियरिंग फेकल्टी एसोसिएशन की ओर से अवमानना याचिका दायर की गई है। इसमें कहा गया है कि पहली दिसंबर २०१५ को उच्च न्यायालय ने आदेश में याचिकाकर्ताओं को नियमित करने और वेतन भुगतान करने के आदेश पारित किए थे। मगर टीएचडीसी हाइड्रोपावर और उत्तराखंड तकनीकी विवि ने अदालत के आदेश का पालन नहीं किया। ऐसे निदेशक और कुलपति ने अदालत में अपना पक्ष भी रखा। इसके बावजूद कोर्ट ने अवमानना का मामला माना। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति सुधांशु धुलिया की एकलपीठ में हुई।


ट्वीटर वॉर

Lalu Prasad Yadav@laluprasadrjd

BJP को नए Alliance partners  मुबारक हों। लालू प्रसाद झुकने और डरने वाला नहीं है। जब तक आखिरी सांस है फासीवादी ताकतों के खिलाफ लड़ता रहूंगा।


Sushil Kedia@sushilkedia

लालूजी की सूजी है तो लालूजी सूजी को गरम करके कपडे़ में बांधकर सूजन पे रख के सेक करेंगे! समझे\ नहीं समझे तो सूजने पे समझ आएगी लालूजी के जैसे!

Sarsij Nayanam @sarsij

आप किसी फासीवादी ताकत के खिलाफ नहीं हैं। आप का मात्र एक तरीका है - पराया माल अपना। आपको जीवन भर जेल जाना पड़े] ऐसी मेरी कामना है। आपने बिहार को दशकों पीछे धकेल दिया है। आपके लिए कोई भी सजा कम ही होगी।

pramila @pramila2710

आपको तो सुप्रीम कोर्ट ने चारा चोर माना है] SC की अवहेलना करते शर्म नहीं आती \


Abhishek Karan @iama_k_k

बस ध्यान इस बात का रखना की फासीवाद के खिलाफ लड़ते लड़ते खुद फांसी पे मत चढ़ जाना। वरना राष्ट्रीय जनता दल विधवा हो जाएगी।


 

Harish Rawat @harishrawatcmuk

भाजपा तो धरातल में काम करती है ! वह भी जनता के बीच में! सबका साथ सबका विकाश!


फेस बुक

भार्गव चंदोला % हरक सिंह रावत खुद एक विवादित नेता हैं जिनका अब तक मार्गदर्शन समाज को गुंडई ही सिखाता रहा है] मगर इस विषय में झूठ क्या कहा हरक सिंह ने कि निशंक जी और हरीश रावत जी जमीनी नेता हैं\ अधिकारी सर सर कहते हैं और मंत्री विधायक ये शब्द सुनकर आकंठ ?keaM में चूर हो जाते हैं वो ये भी भूल जाते हैं कि उन अधिकारियों के सर सर से नहीं उनसे काम लेकर ही वो सफल सत्ता का संचालन कर सकते हैं] निशंक जी और हरीश रावत जी को भी ये सर सर कहने वाले चाटुकार अधिकारी ही ले डूबे उनके आदेशों का त्वरित पालन होता तो न प्रदेश यूं खड्डे में जाता और न उनकी गद्दी आसानी से कोई छीन पाता] सही मायने में देखा जाए तो इस प्रदेश का सत्यनाश करने में अधिकारी और बाबू बहुत हद तक जिम्मेदार हैं!

अभिषेक संदियाल % विरोध पहली सीढ़ी पर है। आगे देखें] अरविंद पाण्डेय ने हमारे चैनल पर भी ऐसा ही बयान दिया है।

राजेश ब्रिजवाल % आपको किसने कहा कि निशंक जी डूब गए] वो राजनीति के चमकते सितारा हैं और अभी बहुत साल ऐसे ही चमकते रहेंगे।

जय किशन शर्मा % यह सब तो ठीक है] परंतु इन सब की जजनी तो जनता है! मां बेटे को बिगाड़ेगी तो बेटा उत्पात ही करेगा! इसलिए मां का समझदार होना जरूरी है! प्रजातंत्र में जनता की जागरुकता आवश्यक है! जनता की जागरुकता से न तो जनता के प्रतिनिधि मनमानी कर सकते हैं और न सरकारी कर्मचारी! इनकी जनता के प्रति जबाबदेही है और ये जनता के सेवक हैं! जिस दिन जनता यह समझ जाएगी] सारा तंत्र (ेलेजमउ) ठीक काम करने लगेगा!

धीरज फूलमती सिंह % जरुरी नहीं की हर मोदी विरोधी देशद्रोही हो] लेकिन हर देशद्रोही मोदी विरोधी जरुर है!

नाजुद्दीन नजमुल % ३ साल में मोदी जी ने पूरी दुनिया द्घूम ली है और नतीजा निकला कि धरती चपटी और भक्त चौपट।

विकास मिश्रा % हर एक देशद्रोही] देश विरोधी होता हैं] देश के हर नागरिक का विरोधी होता हैं।

इंतख्यिाब आलम % आपका कथन उतना ही सत्य है जितना ये की ^जरूरी नहीं की सारे मोदी भक्त दंगाई और सांप्रदायिक ही हों] लेकिन सारे दंगाई और सांप्रदायिक मोदी भक्त ही हैं।^

जिनकु दुबे %  आप सभी सम्माननियों से निवेदन है कि देशभक्ति और देशद्रोही का सर्टिफिकेट कहां मिलता है] उसका एडरेस क्या है] अगर देशद्रोही है] तो उसे पाकिस्तान जाने या भेजने की ही क्यों कहा जाता है] क्या देशद्रोही को सजा देने मे सरकार अश्मर्थ हैं] या इस देश के कानून पर सरकार को विश्वास नही है\

प्रदीप यादव % कुछ भारत विरोधी मोदी के मित्र भी हैं जिनको भाजपा वाले गोपनीय दस्तावेज और गुप्त सूचनाएं बेचते हैं।

नौशाद अंसारी %  आईएसआईएस वाले अल्लाहूकबर कहकर लोगों की गर्दन काट देते हैं तो वो आतंकवादी हैं बिल्कुल हैं] मैं भी मानता हूं और जो जय श्री राम और जय गो माता के नाम पर लोगों को मौत के द्घाट उतार देते हैं वो क्या हैं अंधभक्ति का चश्मा उतार कर बताना और वो सब भी भक्तों की ही बिरादरी से आते हैं बरनोल की जरूरत हो किसी को तो पैटियम नंबर दे देना बरनोल के पैसे में पैटियम कर दूंगा।


जनाब ने फरमाया + + + 

बीजेपी ने डबल इंजन मांगा और जनता ने एक मजबूत इंजन दिया लेकिन आज केंद्र का इंजन कमजोर दिखाई दे रहा है।  

डॉ हरक सिंह रावत] वन मंत्री

छात्रवृत्ति द्घोटाले में लिप्त  कार्मिक को बख्शा नहीं जाएगा। अच्छे कार्य करने वाले कार्मिकों को पुरस्कूत किया जाएगा। 

यशपाल आर्य] समाज कल्याण मंत्री

सुदूर ग्रामीण इलाकों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विद्युत अधिकारियों का लापरवाह बना रहना गंभीर है। 

करण माहरा] उपनेता प्रतिपक्ष

कांग्रेस में तो एक हरीश रावत था] भाजपा में तो सभी हरीश रावत हैं। 

स्वामी शिवानंद सरस्वती] संस्थापक मातृसदन

मैं कलाकार हूं। कलाकार को किसी भी रोल से परहेज नहीं होता। इसलिए मैं किसी भी तरह की भूमिका करने को तैयार हूं।  

उर्वशी रौतेला] अभिनेत्री

 

 
         
 
ges tkus | vkids lq>ko | lEidZ djsa | foKkiu
 
fn laMs iksLV fo'ks"k
 
 
fiNyk vad pquss
o"kZ  
 
 
 
vkidk er

क्या मुख्यमंत्री हरीश रावत के सचिव के स्टिंग आॅपरेशन की खबर से कांग्रेस की छवि प्रभावित हुई है?

gkW uk
 
 
vc rd er ifj.kke
gkW & 64%
uk & 13%
 
 
fiNyk vad

  • रवि जोशी

बॉलीवुड में बाहुबली के अलावा किसी और चीज की चर्चा ही नहीं है। ^सरकार-३^ और ^मेरी प्यारी बिंदु^ रिलीज तो हुईं लेकिन बाहुबली के तुफान में कोई भी

foLrkkj ls
 
 
vkidh jkf'k
foLrkkj ls
 
 
U;wtysVj
Enter your Email Address
 
 
osclkbV ns[kh xbZ
1644373
ckj