fnYyh uks,Mk nsgjknwu ls izdkf'kr
चौदह o"kksZa ls izdkf'kr jk"Vªh; lkIrkfgd lekpkj i=
vad 6 29-07-2017
 
rktk [kcj  
 
सिनेमा
 
बिपाशा के ^सलमान दोस्त^

  • रवि जोशी

अपने दोस्तों की मदद के लिए किसी भी हद तक चले जाने के लिए मशहूर सलमान खान इस बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने बंगाली ब्यूटी बिपाशा बसु की मदद करने की ठानी है और उन्हें अपने साथ डांस ट्रूप में भी शामिल कर लिया है। 

बिपाशा हाल ही में लंदन के अपने एक शो के दौरान अभद्रता के लिए चर्चा में आईं थीं। लेकिन ट्वीट के जरिए उन्होंने इस बात का खंडन किया। बिपाशा ने ट्वीट किया कि कोई भी अनप्रोफेशनल रवैये के साथ बॉलीवुड में १५ साल तक टिक नहीं सकता है। मैं बिल्कुल भी अनप्रोफेशनल नहीं हूं और शर्म की बात ये है कि कुछ मीडिया हाउस इसे कवर कर रहे हैं। 

बहरहाल इस खबर के आने के बाद यह भी सामने आई कि बिपाशा के पास पिछले कई सालाों से काम नहीं है और उन्होंने अपने इस कठिन समय में सलमान खान से मदद मांगी। क्योंकि सब जानते हैं कि बॉलीवुड में अगर आप सलमान के दोस्त हैं तो वो आपको किसी भी परिस्थिति में] परेशानी में अकेला नहीं छोड़ते। हुआ भी ऐसा ही] सलमान से मदद मांगने पर बिपाशा को उन्होंने अपने डांस ट्रूप में शामिल कर लिया। यह ट्रूप न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में अपनी डांस परफॉरमेंस देने जा रहा है। इस टूर में सलमान और बिपाशा के साथ सोनाक्षी सिन्हा] डेजी शाह] एली एवराम] रैपर बादशाह और मशहूर टीवी एंकर मनीष पॉल भी शामिल हैं। यह टूर कब न्यूजीलैंड के लिए निकल रहा है] इसका पता अभी नहीं चला है। फिलहाल सलमान ^टाइगर जिंदा है^ की शूट में बिजी हैं। 

खैर इस ट्रूप पर जाकर शायद बॉलीवुड मेनस्ट्रीम से काफी दिनों से दूर रही बिपाशा को एक बार फिर मेनस्ट्रीम में आने में मदद मिले। बॉलीवुड में बिपाशा के करियर की शुरुआत वर्ष २००१ में अक्षय के ऑपोजिट अजनबी फिल्म से हुआ था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छी तो नहीं थी लेकिन बिपाशा बसु को उनके निगेटिव रोल के लिए बहुत तारीफ मिली। जिसका नतीजा ये हुआ कि इन्हें अपनी पहली ही फिल्म के लिए ही बेस्ट डेब्यू कैटेगरी में फिल्म फेयर एवार्ड मिला। 

लेकिन इसके बाद बिपाशा को वो फिल्म  मिली जिसने बॉलीवुड में उन्हें पहचान दिलाई। विक्रम भट्ट कैंप की ^राज^ ने बॉलीवुड में बिपासा को स्थापित कर दिया। इसके बाद बॉलीवुड में उन्हें कई अच्छी और बेहतरीन फिल्में मिलीं। लेकिन साल २०१४ में ^क्रेचर थ्रीडी^ और साल २०१५ में ^अलोन^ उनकी आखिरी दो सुपर फ्लॉप फिल्में थीं। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में कोई फिल्म ऑफर नहीं हुई। 

दो साल से बिना फिल्म और काम के रही बिपाशा के लिए यह कठिन समय था। कॉन्ट्रोवर्सी के कारण वह चर्चा में आईं और अब सलमान ने उनकी ओर सहायता का हाथ बढ़ाया है। यह देखते हैं कि सलमान ने उन्हें डांस ट्रूप में अपने साथ जगह तो दे दी। लेकिन क्या बिपाशा के जीवन में जो फिल्मों का अकाल आया हुआ है उसका कुछ करते हैं या नहीं। क्योंकि ऐसे समय में बॉलीवुड में वापसी बिपाशा को खुद को एक बार फिर से कुछ नए अंदाज में स्थापित करने में मदद करेगी।

स्त्रीवाद की परिभाषा

अभिनेत्री आलिया भट्ट आजकल अपनी फिल्म ^बद्रीनाथ की दुल्हनिया^ को लेकर चर्चा में हैं। अक्सर समझा जाता है कि आलिया बचकाने दिमाग की हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने स्त्रीवाद पर बात की है। आलिया के मुताबिक स्त्रीवादी का मतलब जेंडर इक्वालिटी और इसका मतलब पुरुषों के खिलाफ होना नहीं है। लड़कियों के साथ-साथ लड़के भी स्त्रीवादी हो सकते हैं। हर कोई बराबरी चाहता है। लोग अक्सर स्त्रीवाद का असल मतलब समझने में भूल करते हैं।  स्त्रीवादी होने का मतलब पुरुषों के खिलाफ होना नहीं है। आलिया नहीं मानती कि महिलाएं पुरुषों से महान होती हैं। लोगों को अपनी बात रखने का यह सही तरीका नहीं है। उनका कहना है कि लोगों को स्त्री और पुरुष दोनों के साथ एक जैसा बर्ताव करना चाहिए। बराबरी लड़की का अधिकार है। आलिया मानती हैं कि यह गलत विचारधारा है कि यदि आप महिला अधिकारों के लिए अभियान नहीं चलाते तो आप स्त्रीवादी नहीं हैं। आलिया ने कहा कि मैं ऐसे अभियानों में हिस्सा नहीं लेती लेकिन मैं स्त्रीवादी हूं। अपने किरदार के बारे में बात करते हुए आलिया ने बताया] ^मैं वैदेही की तरह हूं।^

गायिका को रेप की धमकी

त मिल गायिका चिन्मयी श्रीपदा को शोसल मीडिया पर हाल ही  में रेप की धमकी मिली है। इसके बाद उन्होंने एक ऑनलाइन पिटीशन दायर की है। चिन्मयी की याचिका पर अड़तालीस द्घंटों में इक्यावन हजार से अधिक लोगों ने साइन किया है। चिन्मयी की इस याचिका को अभिनेता रणदीप हूडा ने भी समर्थन दिया है। अभिनेत्री की याचिका में लिखा हुआ है कि उन्हें ट्विटर पर ^तुम्हारा रेप होना चाहिए। तुम्हारे चेहरे पर एसिड फेंक दूंगा और मैं सुनिश्चित करूंगा कि तुम कभी न गा पाओ^ जैसी धमकियां मिल चुकी हैं। चिन्मयी के फॉलोवर्स की मदद से आरोपियों की पहचान की गई और तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। चिन्मयी के मुताबिक यह ट्विटर की जिम्मेदारी है कि वह यह सुनिश्चित करे कि इस प्लेटफॉर्म का उपयोग महिलाओं के प्रति हिंसा को बढ़ावा देने के लिए नहीं किया जा रहा है। चिन्मयी को फिल्म कन्नातिल मुथमित्तल में प्लेबैक सिंगिग के लिए जाना जाता है। हाल ही में गायिका सुचित्रा कार्तिक के ट्विटर हैंडल से जिन सितारों की व्यक्तिगत तस्वीरें पोस्ट की गई थीं उनमें चिन्मयी श्रीपदा भी शामिल थीं।

 
         
 
ges tkus | vkids lq>ko | lEidZ djsa | foKkiu
 
fn laMs iksLV fo'ks"k
 
 
fiNyk vad pquss
o"kZ  
 
 
 
vkidk er

क्या मुख्यमंत्री हरीश रावत के सचिव के स्टिंग आॅपरेशन की खबर से कांग्रेस की छवि प्रभावित हुई है?

gkW uk
 
 
vc rd er ifj.kke
gkW & 66%
uk & 13%
 
 
fiNyk vad

  • दाताराम चमोली

मेडिकल का जो छात्र ऋण लेकर एमबीबीएस पास कर सकता है] वह इसी तरीके से एमडी या एमएस भी कर लेगा। फिर सरकार की उसको जरूरत क्या है\ क्यों वह सरकार

foLrkkj ls
 
 
vkidh jkf'k
foLrkkj ls
 
 
U;wtysVj
Enter your Email Address
 
 
osclkbV ns[kh xbZ
1735862
ckj